Pathum Nissanka Biography in Hindi : 200 कभी घर में नहीं थे खाने के पैसे और आज जड़ दिया इस मालन के बेटे ने दौहरा शतक 

Estimated read time 2 min read

Pathum Nissanka Biography in Hindi : क्रिकेट की दुनिया में हर दिन कई चमत्कार देखने को मिलते ही रहते है।  क्रिकेट का खेल हर किसी के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाए हुए है।  हालाँकि पिछले कुछ सालो से कई टीम को खेल के स्तर में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। लेकिन अब वक्त से साथ साथ कई टीमें अपने लेवल को बढ़ने में कामयाब हो रही है।  उन्ही में से एक टीम है एक वक्त की विश्वविजेता श्रीलंका।  श्रीलंका की टीम इन दिनों बदलाव के दौर में है और इस टीम में अभी कई खिलाड़ियों पर प्रयोग किया जा रहा है।  इसी कड़ी में एक खिलाडी ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीता है  और खिलाड़ी का नाम है Pathum Nissanka।  

Nissanka’s Family Background: 

Pathum Nissanka का जन्म 18 मई 1998 को GALLE श्रीलंका में हुआ था।  उनकी पिता का नाम सुनील सिल्वा है और उनकी माता का नाम गीतिका है।  Pathum Nissanka एक बहुत ही साधारण परिवार से आते है।  अपने शुरुवाती दिनों में Pathum Nissanka ने काफी ज्यादा परेशानियों का सामना किया है।  लेकिन Pathum Nissanka ने कभी अपने सपनो को मरने नहीं दिया।  

Pathum Nissanka Biography in Hindi
Personal Life:
Full NamePathum Nissanka Silva
NicknamePathum
Date of BirthMay 18,1998
Age25 years, 8 months (in 2024)
NationalitySri Lankan
ReligionN/A
Zodiac/Sun SignTaurus
Birth PlaceGalle, Sri Lanka
SchoolKalutara Vidyalaya National School
CollegeIsipathana College, Colombo, Sri Lanka
Physical Stats:
Height5ft. 7″(1.70 m)(170 cm)
Weight70 kg approx
Hair ColorBlack
Eye ColorBlack

Pathum Nissanka का शुरुआती करियर 

Pathum Nissanka के पिता सुनील सिल्वा ग्राउंड बॉय के रूप में काम किया करते थे।  वही उनकी माता कलउतारा मंदिर के बाहर एक फूलो की दूकान लगाया करती थी। अपने शुरुआती करियर में पैसो की तंगी के चलते Pathum Nissanka को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा था।  लेकिन Pathum Nissanka के माता – पिता ने अपने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए काफी मेहनत की और अपने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए पूरी जान लगा दी।  

Pathum Nissanka Education 

Pathum Nissanka की शुरुआती शिक्षा की बात की जाए तो Pathum Nissanka ने अपनी शुरुआती शिक्षा  Kalutara Vidyalaya National School से प्राप्त की उसके बाद उन्होंने Isipathana College में दाखिला ले लिया।  इस दौरान उन्होंने अपने खेल पर काफी ध्यान देना शुरू कर दिया था। इस दौरान Pathum ने क्रिकेट की बारिखियो को लेकर काफी कुछ सीखा।  

Pathum Nissanka Biography in Hindi

Pathum Nissanka International Career 

टेस्ट करियर – Pathum Nissanka के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ की। अपने पहले मैच की दूसरी पारी में Pathum ने शतक जड़कर सभी बड़ा दिया की वर्ल्ड क्रिकेट में एक नया स्टार आने वाला है। हालांकि इस मैच के बाद Pathum Nissanka को ज्यादा मौके  अभी तक नहीं मिल सके है।  Pathum ने अभी तक सिर्फ 9 टेस्ट मैच खेले है जिनमे उन्होंने 537 रन ही बनाए है।  

ODI करियर – Pathum Nissanka के ODI करियर की बात की जाए तो ODI क्रिकेट में Pathum Nissanka का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्होंने अपने करियर में लगभग 45 की शानदार औसत से रन बनाए है।  वही हाल ही में उन्होंने 210 रनो की बहुत ही शानदार पारी खेली है।  उनकी इस जबरदस्त पारी के चलते आज Pathum Nissanka पूरी दुनिया में  अपनी एक खास पहचान बनाने में कामयाब हुए है।  वही उम्मीद लगाई जा रही है की आने वाले कुछ सालो में Pathum Nissanka श्रीलंका टीम के नेक्स्ट सुपरस्टार बन सकते है।  .

T20i करियर – Pathum Nissanka के टी20i करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक इस फॉर्मेट में ठीक-ठाक ही प्रदर्शन किया है ।  लेकिन उम्मीद है की आने वाले कुछ मैचों में Pathum Nissanka के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिल सकता है।  

Pathum Nissanka Biography in Hindi
Career:
ProfessionCricketer
Playing RoleBatsman
Batting StyleRight-hand bat
Bowling Style
Major TeamsSri Lanka, Colombo Stars
Test DebutWest Indies vs Sri Lanka at North Sound (March 21, 2021)
ODI DebutWest Indies vs Sri Lanka at North Sound (March 10 , 2021)
T20I DebutWest Indies vs Sri Lanka at Coolidge (March 03 , 2021)
First-Class DebutKTC vs KPCC at Maggona (December 02 – 04, 2016)
List-A DebutMatara vs Hambantota at Colombo (March 17, 2017)
T-20 DebutBadureliya vs SL Navy at Katunayake – (February 24, 2018 )

Batting Career Summary

MInnNORunsHSAvgBFSR100200504s6s
Test915153710338.36122643.8105501
ODI50505193821043.07217988.94411324017
T20I4544211407527.141012112.6500910725

Pathum Nissanka Love Life 

Pathum Nissanka की लव लाइफ को लेकर बात की जाए तो Pathum Nissanka ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड Esha Kumarasighe से शादी के बंधन में बंध गए।  Esha Kumarasighe काफी खूबसूरत है और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। Esha Kumarasighe और  Pathum Nissanka की जोड़ी एक दूसरे के साथ काफी अच्छी नज़र आती है।  

Pathum Nissanka Net worth 

Pathum Nissanka ने अपने शुरुआती करियर में काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा था।  लेकिन आज अपने टेलेंट के दम पर Pathum Nissanka काफी पैसा कमा चुके है  और अपने परिवार को काफी सपोर्ट कर रहे है।  Pathum Nissanka की टोटल नेट वर्थ को लेकर बात की जाए तो उनकी नेट वर्थ 5 मिलियन के आस-पास है।  

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours